क्या आपको विदेशी मित्र बनाना पसंद है?
सिटीमिटी से जुड़ें और दुनिया भर के लोगों से बात करना शुरू करें।
sana888 profile photo sweetkiss profile photo tatiana24 profile photo christinas71 profile photo naidy profile photo blondy profile photo dollygirl profile photo cookiescott profile photo penpalslover profile photo rhondamak profile photo bonu profile photo sofia82 profile photo hadirasolifar profile photo almajmut profile photo lilly450 profile photo
chinasre

थाईलैंड में ऐतिहासिक शहर अयुत्या कहाँ है?

chinasre From China


अयुत्या का ऐतिहासिक शहर

अयुत्या थाईलैंड का एक शहर है, जो बैंकॉक से लगभग 80 किलोमीटर उत्तर में है। यह 1350 से लेकर 1767 में बर्मीज़ द्वारा नष्ट किए जाने तक सियाम साम्राज्य की राजधानी और एक समृद्ध अंतरराष्ट्रीय व्यापारिक बंदरगाह था। पुराने शहर के खंडहर अब अयुत्या ऐतिहासिक पार्क का निर्माण करते हैं, जो एक पुरातात्विक स्थल है जिसमें महल, बौद्ध मंदिर, मठ हैं । और मूर्तियाँ. यह पार्क 3 नदियों के बीच एक द्वीप पर है।


अयुत्या प्राचीन थाईलैंड की महिमा की एक शानदार झलक पेश करता है, जहां आगंतुक पूर्व राजधानी के भयावह लेकिन रोमांटिक खंडहरों में घूम सकते हैं।

अयुत्या एक समय थाईलैंड का सबसे महत्वपूर्ण शहर था, और पुराने महल और मंदिर इसके प्रमाण हैं। पार्क के चारों ओर सौ से अधिक वाट्स, चेडिस (थाई-शैली के स्तूप), प्रांग्स और हजारों बुद्ध प्रतिमाएँ फैली हुई हैं। कुछ दृश्य - जैसे कि वह मंदिर जिसमें 12 मीटर लंबी लेटी हुई बुद्ध की मूर्ति है और पेड़ की जड़ें बुद्ध के सिर को गले लगाती हैं - विशेष रूप से आश्चर्यजनक हैं और देखने लायक नहीं हैं।

अयुत्या बैंकॉक से केवल एक छोटी बस यात्रा या ट्रेन की सवारी की दूरी पर स्थित है, यदि आपके पास समय की कमी है तो यह एक दिन की यात्रा के लिए सुविधाजनक है। यदि आप अधिक आरामदायक समय पर हैं, तो प्राचीन राजधानी की खोज में कुछ दिन बिताने की योजना बनाएं और पुराने और नए शहर दोनों का दौरा करने के लिए एक पुश-बाइक किराए पर लें।

17वीं और 18वीं शताब्दी के दौरान अयुत्या लंदन और पेरिस से भी बड़ा था और इसे "पूर्व का वेनिस" माना जाता था।


से:https://www.planetware.com/tourist-attractions/thailand-tha.htmgoogle.com

#थाईलैंड

like0
dislike0
Views17