क्या आपको विदेशी मित्र बनाना पसंद है?
सिटीमिटी से जुड़ें और दुनिया भर के लोगों से बात करना शुरू करें।
sweetkiss profile photo jen12 profile photo beesknees profile photo harriesa profile photo kimo profile photo leyzta32 profile photo sibanda profile photo maryagricola00 profile photo katerinax2 profile photo saeed profile photo bonu profile photo sofia82 profile photo annamoxl profile photo aladdin profile photo nessie profile photo
chinasre

थाईलैंड में रेले बीच कहाँ है?

chinasre From China


रेले, जिसे राय लेह के नाम से भी जाना जाता है, थाईलैंड में क्राबी और एओ नांग शहर के बीच एक छोटा प्रायद्वीप है। ऊंची चूना पत्थर की चट्टानों के कारण मुख्य भूमि तक पहुंच बंद होने के कारण यहां केवल नाव द्वारा ही पहुंचा जा सकता है।

क्राबी प्रांत थाईलैंड के कुछ सबसे प्रसिद्ध समुद्र तट स्थलों का घर है - और रेले सबसे आश्चर्यजनक में से एक के रूप में सूची में सबसे ऊपर है। कई लोग इसे देश के सबसे अच्छे समुद्र तटों में से एक मानते हैं, रेले सफेद रेत, फ़िरोज़ा-नीला पानी और आपके पैरों को रेत को छूने से पहले ही यह अहसास कराता है कि आपको स्वर्ग का एक टुकड़ा मिल गया है।

इस द्वीप तक क्राबी शहर और एओ नांग से नाव द्वारा पहुंचा जा सकता है - और लंबी पूंछ वाली पारंपरिक नाव पर यात्रा उतनी ही जादुई है जितनी कि जब आप तटों पर पहुंचेंगे तो आपका सामना होगा।

जबकि समुद्र तट द्वीप पर जाने का मुख्य कारण हो सकता है, रेले एक रॉक-क्लाइम्बिंग हॉट स्पॉट भी है, जहां कार्स्ट चोटियां अनुभवी और नौसिखिया दोनों साहसी लोगों को आकर्षित करती हैं, जो विशाल चूना पत्थर की चट्टानों पर चढ़ने के लिए तैयार हैं।

करने के लिए कई अन्य सक्रिय गतिविधियों में से, रेले अपनी समुद्री राफ्टिंग और कायाकिंग, स्नॉर्कलिंग और स्कूबा डाइविंग के लिए प्रसिद्ध है - लेकिन आगंतुक खाना पकाने की कक्षाओं में भी अपना हाथ आज़मा सकते हैं या मालिश में शामिल हो सकते हैं।

यहां पर्यटकों के लिए अनुकूल डायमंड गुफा भी है, जो आश्चर्यजनक दृश्यों के साथ एक सुंदर रास्ते से होकर पहुंचती है और धूप सेंकने के बीच कुछ खोज करने वाले उत्सुक आगंतुकों को समायोजित करने के लिए तैयार है।


प्रेषक:

https://www.planetware.com/tourist-attractions/thailand-tha.htmhttps://en.wikipedia.org/wiki/Railay_Beach


#थाईलैंड #railaybeach

like0
dislike0
Views25