क्या आपको विदेशी मित्र बनाना पसंद है?
सिटीमिटी से जुड़ें और दुनिया भर के लोगों से बात करना शुरू करें।
tatiana24 profile photo harriesa profile photo innamn profile photo celina12ddf profile photo naidy profile photo blondy profile photo sibanda profile photo dennis profile photo letty85 profile photo caryaanguyen profile photo sofia82 profile photo annamoxl profile photo almajmut profile photo jeongyunseong profile photo jemii profile photo
chinasre

थाईलैंड के खाओ याई राष्ट्रीय उद्यान में जंगली हाथियों को कैसे देखें?

chinasre From China


खाओ याई राष्ट्रीय उद्यान

खाओ याई राष्ट्रीय उद्यान मध्य थाईलैंड में 2,000 वर्ग किलोमीटर से अधिक जंगल और घास के मैदान को कवर करता है। 50 किमी से अधिक लंबी पैदल यात्रा और बाइकिंग ट्रेल्स लंबे समय से संरक्षित प्रकृति के माध्यम से बहती हैं, और इसके कई झरनों में 150 मीटर लंबा हेव नारोक और 20 मीटर लंबा हेव सुवत शामिल हैं, जिन्हें डैनी बॉयल की फिल्म 'द बीच' में अमर बनाया गया है। यह पार्क भालू, गिब्बन, हाथी और हॉर्नबिल जैसे विविध वन्यजीवों को भी आश्रय देता है।


थाईलैंड में हाथियों की पूजा की जाती है, और उनकी मूर्तियाँ और पेंटिंग आप जहाँ भी जाएँ, शाही महलों और कई मंदिरों सहित देखी जा सकती हैं। हालाँकि, अंतिम अनुभव के लिए, हाथियों को उनके प्राकृतिक वातावरण में देखने का मौका देने से बढ़कर कुछ नहीं है - और खाओ याई राष्ट्रीय उद्यान ऐसा करने का एक शानदार अवसर प्रदान करता है।

यहां, आप नदियों के पास घूमते हाथियों, विदेशी शिकारी पक्षियों, बंदरों और कई अन्य उष्णकटिबंधीय जीवों से मिलेंगे जो पार्क को अपना घर कहते हैं। यह पार्क कई झरनों का भी घर है, जिनमें 150 मीटर लंबा हेव नारोक और उससे भी अधिक प्रसिद्ध हेव सुवाट शामिल है, जो लियोनार्डो डिकैप्रियो की फिल्म, द बीच में दिखाई दिया था।

यदि एक दिन का प्रवास सब कुछ लेने के लिए पर्याप्त नहीं है, तो पार्क में डेरा डालना और हरे-भरे परिदृश्य में सूर्योदय देखने के लिए जल्दी उठना संभव है।


से:https://www.planetware.com/tourist-attractions/thailand-tha.htm

#थाईलैंड

like0
dislike0
Views25