क्या आपको विदेशी मित्र बनाना पसंद है?
सिटीमिटी से जुड़ें और दुनिया भर के लोगों से बात करना शुरू करें।
zachpett profile photo tatiana24 profile photo celina12ddf profile photo skm2496 profile photo diana43 profile photo sibanda profile photo dollygirl profile photo aimeenolan profile photo ofosujustice profile photo julia profile photo hadirasolifar profile photo 6cupsoftea profile photo aladdin profile photo jemii profile photo nessie profile photo
chinasre

फ़्रांस में सबसे अच्छा समुद्र तट कहाँ है?

chinasre From China


उत्तरी फ़्रांस में सर्वश्रेष्ठ समुद्र तट

ऊंची-ऊंची चाक चट्टानें, सर्फ़ करने वालों के लिए रोमांचकारी लहरें और परिवार के अनुकूल आश्रय स्थल उत्तरी फ़्रांस के सर्वोत्तम समुद्र तटों की विशेषता हैं। आकर्षक समुद्र तटीय रिसॉर्ट्स में आराम करें और इतिहास से भरपूर तटीय शहरों की खोज करें।

1.एट्रेटेट बीच, नॉर्मंडी, नॉर्मंडी, फ्रांस में समुद्रतट एक ऐसा समुद्र तट है जो 600 किलोमीटर से अधिक तक फैला हुआ है। सफेद चाक की चट्टानें एट्रेटैट के प्रेरणादायक परिदृश्यों पर हावी हैं, जिन्हें प्रसिद्ध रूप से प्रभाववादी चित्रकारों द्वारा कैनवास पर चित्रित किया गया है। पेरिस से केवल दो घंटे की ड्राइव पर, यह सुंदर समुद्र तटीय शहर शहर से पसंदीदा सप्ताहांत पलायन है।

अपने भीतर के कलाकार को प्रेरित करें और पोर्ट डी'अवल आर्क जैसी सुंदर चट्टान संरचनाओं की तस्वीरें लें। चट्टानों के ऊपर, जार्डिन्स डी'एट्रेट एक भूदृश्य चमत्कार है जहां कलाकृतियां सीढ़ीदार बगीचों और व्यापक समुद्र के दृश्यों के साथ मिलती हैं। चट्टानों के बीच स्थित, एट्रेटेट बीच पन्ना पानी के किनारे एक सुंदर सैरगाह की मेजबानी करता है, जो तैराकी के बाद की दावतों के लिए एक सुखद माहौल बनाता है।


2.डेउविल बीच, नॉर्मंडीरंग-बिरंगी छतरियां ड्यूविल की मुलायम, सुनहरी रेत को सजाती हैं, जो नॉर्मंडी के सबसे अच्छे समुद्र तटों में से एक है। सैरगाह के साथ-साथ, अभिनेताओं और निर्देशकों के नाम पर समुद्र तट केबिन अमेरिकी फिल्म महोत्सव सहित रिसॉर्ट के सितारों से भरे कार्यक्रमों को दर्शाते हैं। ग्लैमरस अपील से मेल खाने के लिए, पास में भव्य पुरानी दुनिया के होटल, गैलरी, ठाठ बुटीक और सुरुचिपूर्ण गोल्फ कोर्स का आनंद लेने के लिए तत्पर रहें।

ड्यूविल में पोलो एक बड़ी खबर है और पहला मैच 1880 में यहीं खेला गया था। एक सीज़न के लिए ड्यूविल इंटरनेशनल पोलो क्लब में जाएँ जिसमें दुनिया के कुछ शीर्ष खिलाड़ी शामिल हैं। समुद्र तट पर एक मज़ेदार दिन और ड्यूविल यॉट क्लब में आराम करने के बाद, राजसी कैसीनो बैरिएरे डी ड्यूविल में एक रात के लिए ग्लैमर का आनंद लें।


3.प्लेज डे बुट्रोइल्स, ब्रिटनीजंगली टीलों और चट्टान संरचनाओं के आश्चर्यजनक परिदृश्यों के लिए, प्लाज डे बुट्रोइल्स के तट के पास अपने समुद्र तट पर विश्राम करें। केरलोअन के तटीय क्षेत्र के सामने चमकदार सफेद रेत, इंद्रधनुषी समुद्र के विपरीत है, जब आप विशाल ग्रेनाइट पत्थरों के बीच टहलते हैं जो दृश्य को दर्शाते हैं।

समुद्र तट के जंगली किनारे पर टहलने के बाद, केरलोअन के ग्रामीण आनंद को देखें। मेमेहम के गांव में रेतीले घास के मैदानों के भीतर 17वीं सदी के तटरक्षकों की कुटिया और शिल्प की दुकानें हैं। विचित्र मछुआरों के घर पत्थरों के बीच स्थित हैं जो विचित्र, छप्पर वाली छतों से भी ऊंचे हैं।


4.पॉइंट डे सेंट-हर्नोट, ब्रिटनी क्रोज़ोन प्रायद्वीप में छिपी हुई खाड़ियाँ और ऊबड़-खाबड़ दृश्य हैं जो ब्रिटनी के कुछ बेहतरीन समुद्र तटों को उजागर करते हैं। पोइंटे डे सेंट-हरनोट में रेत के आश्चर्यजनक विस्तार के आसपास की उबड़-खाबड़ चट्टानों और देवदार के पेड़ों का पता लगाने के लिए समुद्र तटीय शहर मोर्गट में बसें। यह पैदल यात्रियों के लिए स्वर्ग है, जिसका तटीय रास्ता कैप डे ला चेवरे के चारों ओर घूमता है, जो प्रायद्वीप का सबसे दक्षिणी बिंदु है।

समुद्री गुफाओं का पता लगाने के लिए कश्ती में चढ़ें या फोटोजेनिक समुद्र तट के दृश्यों के लिए नाव यात्रा करें। बस थोड़ी ही दूरी पर, आपको क्रोज़ोन शहर और कैमरेट का सुरम्य बंदरगाह मिलेगा। रेत से दूर और अधिक रोमांच की प्रतीक्षा है, जहां माउंटेन बाइकिंग ट्रेल्स और रॉक-क्लाइंबिंग के अवसर प्रचुर मात्रा में हैं।


5.प्लेज डे ल'इले सेंट-निकोलस, ब्रिटनी, फिनिस्टेर के तट पर स्थित शहरों से ग्लेनान द्वीप और फ्रांस के कुछ सबसे खूबसूरत समुद्र तटों के लिए नौका लें। सेंट निकोलस मुख्य द्वीप और एक प्रकृति अभ्यारण्य है जो क्षेत्र के भव्य सफेद फूल, ग्लेनन नार्सिसस के लिए प्रसिद्ध है। यहां इमारतों का सुंदर अभाव है, बस कुछ ही कैफे और एक प्रसिद्ध डाइविंग स्कूल है।

प्लाज डे ल आइल सेंट-निकोलस की चमकदार सफेद रेत पर आराम करें और फ़िरोज़ा समुद्र में तैरें, जिसकी तुलना समुद्र तट प्रेमी कैरेबियन से करते हैं। आस-पास के निर्जन द्वीपों की खोज के लिए एक नाव यात्रा करें और कम ज्वार पर रेत की एक पट्टी के पार बानानेक तक पैदल चलें। ग्लेनान द्वीप तक वसंत और गर्मी के मौसम के दौरान पहुंचा जा सकता है, इसलिए अपनी यात्रा की व्यवस्था करने से पहले तारीखों की जांच कर लें।


6.प्लेज डेस ग्रैंड्स सेबल्स, ब्रिटनी यदि आप फ्रांस में रोमांटिक समुद्र तट स्थलों की तलाश में हैं, तो ब्रिटनी के दूसरे सबसे बड़े द्वीप की यात्रा की योजना बनाएं। ग्रोइक्स यूरोप के एकमात्र उत्तल समुद्र तटों में से एक, प्लाज डेस ग्रैंड्स सेबल्स का घर है। महीन सफेद रेत का एक विशाल विस्तार पारदर्शी समुद्र में फैला हुआ है और, द्वीप का सबसे प्रसिद्ध समुद्र तट होने के बावजूद, यह एक जंगली आकर्षण बरकरार रखता है।

लोरिएंट से मुख्य शहर पोर्ट टुडी तक नौका पकड़ें। फिर, प्राचीन स्थलों, ऊंची चट्टानों और छिपी खाड़ियों के दृश्यों की खोज के लिए लगभग 40 किलोमीटर के रास्ते पर साइकिल चलाने के लिए एक बाइक किराए पर लें। द्वीप के इतिहास, वन्य जीवन और रोजमर्रा की जिंदगी के बारे में जानने के लिए, इको संग्रहालय पर जाएँ।


7.प्लेज डु डोनेंट, ब्रिटनी, बेले-इले-एन-मेर के रमणीय द्वीप पर स्थित, प्लेज डु डोनेंट फ्रांस के प्रसिद्ध सर्फ समुद्र तटों में से एक है और यह रेत की परत वाली सुरम्य चट्टानों से समर्थित है। यह सौज़ोन से एक छोटी ड्राइव की दूरी पर है, एक बंदरगाह शहर जो हल्के रंग के मछुआरों के घरों और आलसी दोपहर में घूमने के लिए संकरी गलियों से भरा है।

यहां, 19वीं सदी के सार्डिन-मछली पकड़ने के केंद्र में एक हलचल भरा मरीना, कारीगर दुकानों और रेस्तरां से मिलकर एक आकर्षक अवकाश सेटिंग बनाता है। पौलेन्स लाइटहाउस पर जाएँ, जो 1867 में बनाया गया था और इसमें एक कला प्रदर्शनी है। पास में, आपको विलक्षण अभिनेत्री, सारा बर्नहार्ट का पूर्व अवकाश गृह और संग्रहालय मिलेगा।


से:https://www.lelongweekend.com/best-beaches-france/

#फ्रांस #समुद्रतट

like0
dislike0
Views32